भारत में कोरोना जानलेवा, 1 दिन में 60 हज़ार से ज्यादा मामलें

0
82

भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहें हैं। लोगों को उम्मीद थी कि धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा लेकिन हैरानी की बात ये है कि महीने में सबसे ज़्यादा नए मामले दर्ज किए हैं।

भारत अब तीसरे चरण में पहुंच चुका है जोकि बहुत ख़तरनाक साबित होता जा रहा है। अगस्त के शुरुआती दिनों में मौत के आंकड़ों में भारी उछाल आया है, अगर इन आँकड़ों को देखा जाए तो भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर आ गया है।

वहीं, अगर बात करें कोरोना वायरस की तो राज्य सरकारों के मिले आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस का कहर अब भी देश पर बना हुआ है। ताजा मामलों की बात करें तो एक दिन में कोरोना के 60 हज़ार ताज़ा मामले सामने आए और 926 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई।

बीते गुरुवार को भारत ने 20 लाख का आंकड़ा पार किया। भारते में ये आंकड़ा तेज़ी से बढ़ रहा है। भारत में संक्रमण की वृद्धि दर 3.1% है जो अमेरिका और ब्राज़ील से अधिक है। अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि भारत कितने गंभीर संकट में है।

भारत में अगस्त के पहले छह दिनों में 3,28,903 नए कोरोनावायरस मामलों की सूचना मिली। बात करें अमेरिका और ब्राजील की तो अमेरिका में यही आंकड़ा 3,26,111 और ब्राजील में 2,51,264 था। भारत में अगस्त के चार दिनों में आए मामले दुनिया में सबसे ज़्यादा दर्ज किए गए।
भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक दिन में 862 मामले सामने आए। जो पिछले दस दिनों में सबसे कम हैं। वहीं आंध्रप्रदेश में बीते शुक्रवार को कोरोना से होने वाली 89 मौतें दर्ज गईं जो राज्य में एक दिन में होने वाली सबसे ज़्यादा मौते हैं। आंध्रप्रदेश में कुल मामलों की संख्या 2,06,960 है जो तमिलनाडु और महाराष्ट्र से कम है और मौतों का आंकड़ा भी बढ़ कर 1,842 हो गया है।

Updaeted by:- Chhavi Srivastava

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here