अयोध्य -चंपत राय समेत 10 के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की अर्जी

0
136

ट्रस्ट की ओर से जमीन खरीदने में घोटाले का आरोप लगाते हुए ट्रस्टी चंपत राय, अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, अनिल कुमार मिश्रा, सब रजिस्ट्रार एसबी सिंह समेत 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कुलदीप सिंह की अदालत में अर्जी दी गई है। इस अर्जी को कोर्ट ने बतौर प्रकीर्ण वाद दर्ज करते हुए कोतवाली नगर से एक सितंबर को आख्या तलब की है।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अर्जी देते हुए सब के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके विवेचना करने और दंड प्रक्रिया संहिता के तहत पुलिस से रिपोर्ट मंगाने की गुजारिश की गई है। अधिवक्ता अरुण यादव ने बताया कि गाटा संख्या 242, 243, 244 जो दो करोड़ में खरीदी गई थी उसे ट्रस्ट की ओर से 18 करोड़ में खरीदा गया।

इस जमीन को खरीदने में आरोपियों ने मिलकर ट्रस्ट को दिए गए चंदे की जमकर बंदरबांट की। इस मामले में संजय सिंह ने मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, चंपत राय निवासी राम कचहरी रामकोट, हरीश कुमार पाठक निवासी अमानीगंज कॉलोनी थाना कोतवाली नगर, सुल्तान अंसारी, रवि मोहन तिवारी, सब रजिस्ट्रार एसबी सिंह, दीप नारायण व कुछ अज्ञात लोगों पर आरोप लगाया है। अर्जी पर कोर्ट ने प्रकीर्ण वाद दर्ज कर लिया है और कोतवाली नगर से आख्या तलब की है इसमें अगली सुनवाई एक सितंबर को होगी।
ये भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here